मेसेज भेजें
Y&X Beijing Technology Co., Ltd.
हमसे संपर्क करें

व्यक्ति से संपर्क करें : Cherry

फ़ोन नंबर : +86-15001076033

WhatsApp : +8615001076033

Free call

खनिज फ्लोटेशन घटनाओं का अवलोकन कैसे करें?

June 7, 2024

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर खनिज फ्लोटेशन घटनाओं का अवलोकन कैसे करें?

खनिज फ्लोटेशन घटनाओं का अवलोकन कैसे करें?

 

एक तरंग संयंत्र के संचालक की जिम्मेदारियों में उपकरण के सामान्य संचालन को बनाए रखना शामिल है,स्थिर और इष्टतम फ्लोटेशन सूचकांक सुनिश्चित करने के लिए फ्लोटेशन घटनाओं पर आधारित अभिकर्मकों और उपकरणों को समायोजित करनाइसलिए अच्छे सूचकांक प्राप्त करने के लिए फ्लोटेशन की घटनाओं का सटीक आकलन महत्वपूर्ण है।फ्लोटेशन उत्पादों की गुणवत्ता का आकलन करने के लिए सामान्य तरीकों में फोम का निरीक्षण और उत्पादों को धोना शामिल है.

 

1फोम का अवलोकन करना

फ्लोटेशन ऑपरेटर फ्लोटेशन रेजेन्ट की मात्रा, स्क्रैप किए गए कंसंट्रेट की मात्रा और फ्लोटेशन फोम की उपस्थिति के अपने निर्णय के आधार पर प्रसारित मध्यवर्ती की मात्रा को समायोजित करते हैं।फ्लोटेशन फोम के अवलोकन के मुख्य पहलुओं में शामिल हैं:

 

(1) ठोस बनाम खोखला

फोम को "ठोस" कहा जाता है जब खनिज सतह पर खनिजकरण की डिग्री अधिक होती है, जिसके परिणामस्वरूप ठोस, पर्याप्त फोम बनती है, जिसे आमतौर पर कच्चे और सफाई कार्यों में देखा जाता है।स्क्वैवनिंग ऑपरेशन में, क्योंकि उपयोगी खनिजों को काफी हद तक कच्चे में तैरने के लिए किया गया है, फोम "खाली" होने की प्रवृत्ति है।पहले roughing सेल में फोम "ठोस" हो जाएगाअत्यधिक अवशोषक या अपर्याप्त कलेक्टर का परिणाम "खाली" फोम में होगा।

 

(2) बड़ा बनाम छोटा

फोम परत की सतह पर बुलबुले का आकार अयस्क गुणों, अभिकर्मक व्यवस्था और तरंगनाशन ऑपरेशन के अनुसार भिन्न होता है। सामान्य रूप से सल्फाइड अयस्क तरंगना,व्यास 8-10 सेमी के बुलबुले बड़े माने जाते हैं, मध्यम के रूप में 3-5 सेमी, और 1-2 सेमी के रूप में छोटे। अच्छी तरह से खनिज बुलबुले आमतौर पर मध्यम आकार के होते हैं, आम तौर पर कच्चे और सफाई कार्यों में देखे जाते हैं। बुलबुला संश्लेषण के दौरान, बुलबुला एक दूसरे से अलग हो जाता है।कुछ बड़े बुलबुले एकाग्रता ग्रेड बढ़ाने के लिए दिखाई दे सकते हैं. खराब खनिज बुलबुले अक्सर बड़े होते हैं (खाली बुलबुले), जो आमतौर पर स्केविंग ऑपरेशन के अंत में दिखाई देते हैं। ऑक्सीकृत अयस्क तरंग में,छोटे और कई बुलबुले उच्च वसूली के साथ कम ग्रेड कच्चे एकाग्रता का संकेत दे सकते हैं, जबकि छोटे, कई और खोखले बुलबुले कम ग्रेड और कम वसूली दोनों का सुझाव देते हैं। इसलिए, बुलबुले के आकार और ठोसता का निरीक्षण फ़्लोटेशन सूचकांक का न्याय करने के लिए महत्वपूर्ण है।

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर खनिज फ्लोटेशन घटनाओं का अवलोकन कैसे करें?  0

 

(3) रंग

फोम का रंग संलग्न खनिजों और पानी की फिल्म के रंग से निर्धारित होता है। उदाहरण के लिए, हेमेटाइट फ्लोटेशन में, फोम ईंट लाल होता है। स्केविंग टेल फोम अक्सर सफेद होता है (पानी की फिल्म का रंग) ।जितना गहरा तैरता हुआ खनिज रंगइसके विपरीत, कच्चे और साफ करने में रंग जितना गहरा होगा, कंसंट्रेट की गुणवत्ता उतनी ही बेहतर होगी।एक सामान्य लेकिन पूर्ण मानक नहीं है कि क्या फोम सफेद दिखाई देता है, हालांकि विशिष्ट स्थितियों का विस्तृत विश्लेषण आवश्यक है।

 

(4) चमक

फोम चमक खनिज की चमक और पानी की फिल्म की चमक से प्रभावित होती है। फ्लोटेशन खनिज कणों की मोटाई भी फोम की सतह चमक को प्रभावित करती है।

 

(5) सार

तैरने में खनिज बुलबुले अक्सर स्लरी प्रवाह, बुलबुला बातचीत और सतह परत खनिज कणों के गुरुत्वाकर्षण के प्रभाव के कारण लगभग गोल या दीर्घवृत्त दिखाई देते हैं।ताजा बने खनिज बुलबुले की विशिष्ट रूपरेखा होती है, जबकि स्लरी की सतह पर लंबे समय तक बुलबुले की रूपरेखा धुंधली होती है।

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर खनिज फ्लोटेशन घटनाओं का अवलोकन कैसे करें?  1

 

(6) मोटाई

फोम परत की मोटाई का संबंध इस्तेमाल किए गए फोम की मात्रा और बुलबुला खनिजकरण की डिग्री से है। अधिक फोम, उच्च अयस्क ग्रेड, उच्च एकाग्रता,और अच्छे खनिजकरण के परिणामस्वरूप एक मोटी फोम परत होती है, और इसके विपरीत। हालांकि, अत्यधिक मोटे तरंग खनिज कणों एक मोटी फोम परत बनाने के लिए चुनौतीपूर्ण बनाते हैं। विभिन्न अयस्क गुणों को विभिन्न फोम परत मोटाई की आवश्यकता होती है।

 

(7) भंगुरता बनाम चिपचिपापन

भंगुर फोम में स्थिरता कम होती है और यह आसानी से टूट जाता है जबकि अत्यधिक चिपचिपा फोम "फफूंदी के ओवरफ्लो" का कारण बन सकता है, जिसके परिणामस्वरूप खराब सांद्रता और परिवहन कठिनाइयां होती हैं।तेल का दूषित होना, या खनिज में काफी मात्रा में चिपचिपापन होने से फोम चिपचिपा हो सकता है।

 

(8) ध्वनि

स्क्रैपर द्वारा स्क्रैप किए जाने वाले फोम की आवाज खनिज गुणों का संकेत देती है। मोटे कणों वाले भारी खनिज और ठोस फोम फोम के खलिहान में गिरने पर एक "सिज़लिंग" ध्वनि बनाते हैं।

 

2. धोने के उत्पाद

एक चम्मच, कटोरे या धोने के पैन के साथ फोम उत्पादों या कचरे को धोने से एकाग्रता की गुणवत्ता और धातु हानि का आकलन करने में मदद मिलती है।

 

3धोने की आवश्यकताएं

धोने के उद्देश्य के आधार पर उचित धोने के स्थान और उत्पाद चुनें। खनिज सामग्री और प्रकार के आधार पर उपयुक्त नमूना मात्रा और धोने की सीमा निर्धारित करें।

 

शुद्ध धोने के निरीक्षण के लिए, प्रत्येक बार नमूना लेने के स्थानों, नमूना मात्रा और धोने की सीमा में स्थिरता सुनिश्चित करें।

हम से संपर्क में रहें

अपना संदेश दर्ज करें