मेसेज भेजें
Y&X Beijing Technology Co., Ltd.
हमसे संपर्क करें

व्यक्ति से संपर्क करें : Cherry

फ़ोन नंबर : +86-15001076033

WhatsApp : +8615001076033

Free call

नॉरिन खनन ने चेमाफ का अधिग्रहण किया, जिससे डीआरसी में दो तांबा-कोबाल्ट खदानें सुरक्षित हो गईं।

July 4, 2024

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर नॉरिन खनन ने चेमाफ का अधिग्रहण किया, जिससे डीआरसी में दो तांबा-कोबाल्ट खदानें सुरक्षित हो गईं।

 

27 जून को, चेमाफ रिसोर्सेज लिमिटेड (सीआरएल) ने घोषणा की कि उसने अपनी सहायक कंपनियों सहित कंपनी को नॉरिन माइनिंग लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी को बेचने के लिए एक समझौते पर पहुंच गया है।इस अधिग्रहण से नॉरिन माइनिंग को कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य में दो तांबा-कोबाल्ट खनन परियोजनाएं उपलब्ध होंगीप्रस्तावित लेनदेन 2024 की चौथी तिमाही में बंद होने की उम्मीद है, जब तक कि सामान्य समापन शर्तों को पूरा नहीं किया जाता है।

 

2001 में स्थापित चेमाफ एसए, डीआरसी में तांबे और कोबाल्ट परियोजनाओं का एक प्रमुख ऑपरेटर और डेवलपर है। पिछले दो दशकों में, चेमाफ ने 300,000 टन से अधिक तांबा और 55,500 टन कोबाल्ट का उत्पादन किया है।000 टन कोबाल्ट हाइड्रॉक्साइड इटोइल खदान सेचेमाफ का भविष्य एटोइल खदान (एटोइल फेज II) के विस्तार और नए ग्रीनफील्ड मुटोशी खदान के विकास में निहित है, जो दोनों विकास के अंतिम चरण में हैं।इन परियोजनाओं में सामूहिक रूप से 75 से अधिक,000 टन तांबा और 20,000 टन कोबाल्ट हाइड्रॉक्साइड प्रतिवर्ष।

 

सीआरएल के पास चेमाफ के 94.68% शेयर हैं, जिसमें से शेष 5% डीआरसी सरकार के पास हैं। सीआरएल की स्थापना चेयरमैन शिरज़ वर्जी ने की थी और इसका मुख्यालय दुबई में है। यह चेमाफ समूह की एक सहायक कंपनी है,जो बदले में शालिना समूह का हिस्सा है.

 

एक स्थापित खनन और व्यापारिक कंपनी, नोरीन माइनिंग के पास अफ्रीकी महाद्वीप भर में साधारण धातु परियोजनाओं का एक विविध पोर्टफोलियो है, जिसमें डीआरसी में दो मौजूदा परियोजनाएं शामिल हैंः कॉमिका और लामिकल।वर्ष 2023 में, नॉरिन माइनिंग ने अपनी खनिज संबंधी गतिविधियों से 4.3 बिलियन डॉलर का राजस्व अर्जित किया।

 

चेयरमैन शीराज़ वर्जी के सलाहकार और चेमाफ समूह के सलाहकार जेरेमी मेनर्ट ने टिप्पणी कीः

"अत्यधिक प्रतिस्पर्धी अंतरराष्ट्रीय नीलामी प्रक्रिया के बाद, हम नॉरिन माइनिंग के साथ एक सौदे पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रसन्न हैं।यह लेनदेन सीआरएल और चेमाफ को मौजूदा ऋणदाताओं और लेनदारों के प्रति अपने दायित्वों को पूरा करने की अनुमति देगामहत्वपूर्ण बात यह है कि चेमाफ ने शिरज़ वर्जी की संपत्ति का प्रबंधन करने और एटोइल चरण II और मुतोशी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए आवश्यक अनुभव और दृढ़ संकल्प के साथ एक नया मालिक पाया है।पिछले 12 महीनों में चेमाफ को अनेक चुनौतियों का सामना करना पड़ा है।, हमारी प्रबंधन टीम की लचीलापन, हमारे कर्मचारियों और ठेकेदारों के समर्पण,और हमारे आपूर्तिकर्ताओं के समर्थन ने हमें Etoile चरण II और Mutoshi विकास परियोजनाओं को आगे बढ़ाने के लिए नई पूंजी की तलाश करते हुए Etoile खदान में उत्पादन जारी रखने में सक्षम बनाया है।. चल रहे उत्पादन ने हमें सभी हितधारकों के लिए सर्वोत्तम संभव सौदा सुनिश्चित करने का समय दिया है. "

 

चेमाफ के संस्थापक और अध्यक्ष शिरज़ वर्जी ने कहाः

"20 वर्षों से अधिक समय से, चेमाफ एक गर्वित पारिवारिक व्यवसाय रहा है।हमारे कार्यों ने रोजगार सृजन के माध्यम से उन समुदायों को महत्वपूर्ण आर्थिक और सामाजिक लाभ लाए हैं जहां हमारी परियोजनाएं स्थित हैं और पूरे डीआरसी के लिए, सामुदायिक, पर्यावरण और स्वास्थ्य देखभाल कार्यक्रम, और रॉयल्टी और करों का भुगतान।मैं डीआरसी में प्रमुख तांबा और कोबाल्ट उत्पादक के रूप में चेमाफ को स्थापित करने में हमारी टीम के प्रयासों के लिए बहुत गर्व और आभारी हूं।मैं इस लेनदेन के प्रति नॉरिन खनन टीम की व्यावसायिकता और प्रतिबद्धता की भी सराहना करता हूं।विशेष रूप से डीआरसी मेंमैं उन्हें सफलता की कामना करता हूं और मुझे विश्वास है कि उनके नेतृत्व में,चेमाफ डीआरसी के आर्थिक और सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान देता रहेगा. "

 

के बारे में नवीनतम कंपनी की खबर नॉरिन खनन ने चेमाफ का अधिग्रहण किया, जिससे डीआरसी में दो तांबा-कोबाल्ट खदानें सुरक्षित हो गईं।  0

 

रणनीतिक मूल्यांकन और निवेश प्रक्रिया

हाल के वर्षों में, चेमाफ ने लुबुम्बाशी, कतांगा प्रांत में अपनी एटोइल खदान का महत्वपूर्ण विस्तार किया है, जबकि लुलाबा प्रांत के कोलोवेजी में बड़े ग्रीनफील्ड मुतोशी खदान का विकास किया है।600 मिलियन डॉलर से अधिक के पर्याप्त निवेश के बावजूदइन परियोजनाओं को पूरा करने के लिए अतिरिक्त वित्तपोषण की आवश्यकता है।वैश्विक खनन उद्योग में मुद्रास्फीति के दबाव के साथ संयुक्तइसके परिणामस्वरूप, अगस्त 2023 में, सीआरएल ने जेरेमी मेनर्ट के नेतृत्व में एक रणनीतिक समीक्षा शुरू की।

 

विभिन्न वित्तपोषण विकल्पों की व्यापक समीक्षा के बाद, सीआरएल ने सीआरएल स्तर पर प्रत्यक्ष निवेश को सुरक्षित करने के लिए एक इक्विटी निवेश प्रक्रिया जारी रखने का निर्णय लिया, जिसमें कंपनी की संभावित बिक्री शामिल है.इक्विटी निवेश की प्रक्रिया सितंबर 2023 में शुरू हुई।एटोइल चरण II और मुतोशी परियोजनाओं को पूरा करने के लिए जिम्मेदार खनन संचालन और परियोजना विकास में मजबूत ट्रैक रिकॉर्ड के साथ एक निवेशक खोजने पर ध्यान केंद्रित करना.

 

कंपनी को दुनिया भर के निवेशकों से महत्वपूर्ण रुचि मिली, जिसके परिणामस्वरूप नॉरिन माइनिंग के साथ प्रस्तावित लेनदेन हुआ।

 

लेनदेन का अवलोकन

नोरिन माइनिंग की सहायक कंपनी किंगको ने सीआरएल में सीआरएल की सभी शेयरों के अधिग्रहण के लिए चेमाफ समूह के साथ शेयर खरीद समझौते पर हस्ताक्षर किए हैं। चेमाफ सीआरएल की सहायक कंपनी बनी रहेगी।किंगको ने चेमाफ में शिरज वर्जी के प्रत्यक्ष शेयरों का अधिग्रहण करने पर भी सहमति व्यक्त की है।.

 

डीआरसी सरकार ने सीआरएल की बिक्री को मंजूरी दे दी है, जिसके परिणामस्वरूप चेमाफ के नियंत्रण में अप्रत्यक्ष परिवर्तन होगा। लेनदेन सामान्य समापन शर्तों के अधीन रहता है,जिसमें मुतोशी में चेमाफ के साथी गेकामिन एसए और चीनी नियामक अधिकारियों की स्वीकृति शामिल है।.

 

लेन-देन का प्रतिफल मुख्य रूप से सीआरएल और चेमाफ के ऋणदाताओं और लेनदारों को आवंटित किया जाएगा, जिसमें प्रमुख ऋणदाताओं ने निपटान समझौतों पर हस्ताक्षर किए हैं।

हम से संपर्क में रहें

अपना संदेश दर्ज करें